Green Coffee आपको आहार और खेल के बिना प्रति माह 10-15 किलो वजन कम करने में मदद करता है!

Green Coffee  आपको आहार और खेल के बिना प्रति माह 10-15 किलो वजन कम करने में मदद करता है!

 

जमुना स्वराज एक मेडिकल यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं। दो महीने में यह अनोखी लड़की अपने सप्लीमेंट की मदद से 25 किलो से ज्यादा वजन कम करने में सफल रही। और, सबसे महत्वपूर्ण बात, वह डाइट पर नहीं बैठी और व्यायाम नहीं किया! इस लेख में पढ़ें कि वह ऐसा करने में कैसे कामयाब रही।

जमुना को अपने मोटापे का पूरा एहसास था: उसे पार्टियों में जाने में शर्म आती थी, उसके कुछ दोस्त थे और उसके निजी जीवन में समस्याएँ थीं। डाइटिंग और व्यायाम के माध्यम से वजन कम करने के प्रयास असफल रहे। तब जमुना ने अपनी और दूसरों की मदद करने के लिए पोषण विशेषज्ञ बनने का फैसला किया।

हाई स्कूल से स्नातक होने के बाद, जमुना ने मेडिकल स्कूल में दाखिला लिया और विशेष रूप से आहार विज्ञान विभाग को चुना। उसे एहसास हुआ कि अधिक वजन वाला पोषण विशेषज्ञ हास्यास्पद लगता है और कोई भी उसे गंभीरता से नहीं लेगा। इसलिए उन्होंने वजन कम करने का फैसला किया. लेकिन भोजन की लत मजबूत हो गई, और कुछ भी मदद नहीं मिली।

अपनी थीसिस लिखते समय, उन्हें एक दिलचस्प अध्ययन का पता चला: विशेषज्ञों के एक समूह ने प्राकृतिक वसा बर्नर का वर्णन किया: वे पौधों में विशेष पदार्थ निकले। इसके अलावा, यह पाया गया कि ये पदार्थ चयापचय को नियंत्रित कर सकते हैं और भूख को नियंत्रित कर सकते हैं।

जमुना ने इन पदार्थों की एक सूची बनाई। जो कुछ बचा था उसे प्राप्त करना और उन्हें निश्चित अनुपात में मिलाना था। लेकिन यह आसान नहीं था। लेकिन जमुना निराश नहीं हुई: वह उस सटीक पौधे को खोजने में सफल रही जिसमें ये सभी पदार्थ थे।

जमुना को प्रयोगशाला में प्रवेश दिया गया और उसने अपने फार्मूले पर प्रयोग करते हुए काम किया। जब पहला परिणाम वापस आया, तो जमुना ने स्वयं पर सूत्र आजमाने का निर्णय लिया।

सिर्फ 2 महीने में जमुना 25 किलो वजन कम करने में कामयाब रहीं।

फिर उसने अपनी मां पर यह फार्मूला आजमाया, और परिणाम आश्चर्यजनक था: 47 वर्षीय महिला ने टाइप II मधुमेह, उच्च रक्तचाप और जोड़ों की समस्याओं के बावजूद 40 किलो वजन कम किया और अपने स्वास्थ्य में सुधार किया।

वह अपने उत्पाद का पेटेंट कराना चाहती थी, लेकिन आधिकारिक थीसिस जारी न होने के कारण उसे पेटेंट कराने से इनकार कर दिया गया। उसने विभाग से पढ़ाई शुरू करने में मदद की अपील की, लेकिन फिर भी उसे मना कर दिया गया। इसके विकास को गंभीरता से नहीं लिया गया.

“मैं बहुत निराश थी! मैंने देखा कि मेरी कड़ी मेहनत काम आई, इससे मुझे और मेरी मां को वास्तव में वजन कम करने में मदद मिली। मेरे दोस्त ने मेरे फॉर्मूले का उपयोग करके आठ किलो वजन कम किया। लेकिन वे मेरी बात भी नहीं सुनना चाहते थे।”

इसलिए मैंने लोगों को सोशल नेटवर्क पर सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए आमंत्रित करना शुरू किया। 10 लोगों ने मेरी कॉल का जवाब दिया. इन 10 लोगों में से 8 लोगों ने बिना आहार और व्यायाम के एक महीने में 15 किलो से अधिक वजन कम किया!
तब मुझे यकीन हो गया कि मेरा फॉर्मूला वजन घटाने के क्षेत्र में एक सफलता है।

बाद में, 28 और लोग जमुना के सूत्रों की मदद से अपना वजन कम करने में सक्षम हुए, जो खुद जमुना ने लिखे थे और सर्वेक्षण में भाग लेने की पेशकश की थी। भारत में, यह जानकारी तेजी से फैल गई कि यह उत्पाद भूख को दबाता है और प्रतिदिन 400-300 ग्राम वसा जलाता है।

उनके उत्पाद में विशेषज्ञ संगठनों की दिलचस्पी बढ़ी और उन्होंने जल्द ही उनका अनुसरण किया, जहां उन्होंने डाइटोलॉजी संस्थान में काम किया और 30 और उससे अधिक के बॉडी मास इंडेक्स (आईएमटी) वाले 2000 से अधिक लोगों को इसके उपयोग के लिए आकर्षित किया।

वर्तमान में, जमुना को देश भर के महत्वपूर्ण सम्मेलनों में बोलने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

इंस्टीट्यूट ऑफ डायटेटिक्स एंड न्यूट्रिशन के विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में यूएएमएस ने जमुना द्वारा बनाए गए फॉर्मूले पर आधारित एक उत्पाद बनाया है, जिसे 2023 तक वजन घटाने के लिए सबसे प्रभावी विचार के रूप में पहचाना जाएगा।

समीक्षाओं ने सफल परिणाम दिखाए, और अब “Green Coffee” (उत्पाद का पेटेंट नाम) का उपयोग दुनिया भर में लोगों को मोटापे से लड़ने में मदद करने के लिए किया जाता है।

अधिक वजन गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं, जटिलताओं और मनोवैज्ञानिक समस्याओं को जन्म देता है।

जमुना द्वारा निर्मित फार्मूला, शरीर पर एक जटिल प्रभाव डालता है:

भूख को नियंत्रित करता है
मेटाबोलिज्म में सुधार करता है
वसा जमा को जलाने को बढ़ावा देता है
जमुना का फॉर्मूला लेप्टिनस प्रतिरोध से लड़ता है और मस्तिष्क को तृप्ति के बारे में संकेत भेजता है। इसके अतिरिक्त, यह ऐसे संकेतों को ट्रिगर करता है जो चयापचय को तेज करते हैं।

लेप्टिन शरीर में एक हार्मोन है जो भूख को नियंत्रित करने में मदद करता है। यह हार्मोन शरीर के संतुष्ट होने पर खाना बंद करने के लिए मस्तिष्क को संकेत भेजता है।

हालाँकि, “लेप्टिन प्रतिरोध” के कारण यह संकेत मस्तिष्क तक नहीं पहुँच पाता है। इससे आप अधिक खाने लगते हैं, भले ही शरीर को पर्याप्त भोजन मिल गया हो।

यदि आपका चयापचय धीमा हो गया है या आप जीवन भर अतिरिक्त वजन से जूझते रहे हैं तो क्या करें?

भले ही आपका मेटाबोलिज्म धीमा हो, तो भी चिंता न करें। भले ही आप पूरी जिंदगी वजन कम करने की कोशिश करते रहें। या फिर भले ही आप किसी शादी या आगामी कार्यक्रम से पहले कुछ वजन कम करना चाहते हों।

मुना के आधार पर बनाया गया सक्रिय फैट बर्नर यह काम आसानी से करता है!

उदाहरण के लिए, 62 वर्षीय इंद्राणी लता।

अपने पूरे जीवन में वह धीमे चयापचय से जूझती रहीं। बहुत कम उम्र से ही उनका वजन आसानी से बढ़ गया।

लेकिन जब उसने मोटापे से लड़ने का एक नया तरीका आजमाया, तो उनका चयापचय दस गुना तेज हो गया! अब वह अपनी इच्छानुसार लगभग कुछ भी खा सकती है। और हमेशा अच्छी स्थिति में रहती हैं।

देखिए इंद्राणी कैसेएक और उदाहरण – आरती: वह शादी के लिए पतला होना चाहती थी और उसने एक्सप्रेस विधि के बारे में पूछा। जैसा कि आप देख सकते हैं, वह सफल हुई और उसने एक महीने में 20 किलो से अधिक वजन कम कर लिया! बदली और 3 महीने में 50 किलो से ज्यादा वजन कम करके नई जिंदगी की शुरुआत की!

एक और उदाहरण – आरती: वह शादी के लिए पतला होना चाहती थी और उसने एक्सप्रेस विधि के बारे में पूछा। जैसा कि आप देख सकते हैं, वह सफल हुई और उसने एक महीने में 20 किलो से अधिक वजन कम कर लिया!

45 वर्षीय लतिका भी अपने जीवन के अधिकांश समय में अतिरिक्त वजन से पीड़ित रही हैं। इसके अतिरिक्त, उसके चयापचय में देरी हो गई थी। जमुना के उत्पाद ने उसे चयापचय में सुधार करने में मदद की, और अब लतिका 46 के कपड़े पहन सकती है।

कल्पना कीजिए कि आपको कोई ऐसा सूट या पोशाक मिली है जिसे आपने कई वर्षों से नहीं पहना है। या सोशल नेटवर्क पर आपकी नई तस्वीरों में बेहतर दिखने में क्या मदद करेगा।

यह अनोखा उत्पाद पतला होने के आपके सभी सपनों को साकार करने में आपकी मदद करेगा।

आपके वज़न की समस्या आपकी गलती नहीं है!

जमुना, एक स्नातक डॉक्टर-आहार विशेषज्ञ, जानती हैं कि अधिक वजन आपकी गलती नहीं है। और आपके वजन को पूरी तरह से नियंत्रित किया जा सकता है और परिवर्तनों को नियंत्रित किया जा सकता है।

जब जमुना अध्ययन में उतरीं तो उन्हें कुछ चौंकाने वाली बातें पता चलीं।

भारत में बड़े फार्मास्युटिकल निगम हैं, जो विदेशों से हमारे पास आए हैं। वे हमारे देश के संस्थानों में प्रोफेसरों और प्रसिद्ध विशेषज्ञों के समूहों द्वारा किए जाने वाले अधिकांश प्रयोगों को वित्तपोषित करते हैं। प्रोफेसरों का वेतन बड़े निगमों से मिलने वाली फंडिंग पर निर्भर करता है। जैसा कि ज्ञात है, प्रतिस्पर्धियों का उनसे कोई लेना-देना नहीं है।

जमुना गुस्से में थी और हमेशा अनिश्चित रहती थी कि उसका पर्यवेक्षक, एक प्रसिद्ध और सम्मानित प्रोफेसर, वजन घटाने के लिए संभावित रूप से खतरनाक और महंगी दवा का प्रचार क्यों करता है…

और साथ ही अतिरिक्त वजन की समस्या के लिए एक सुरक्षित, सस्ता और प्रभावी प्राकृतिक समाधान में बाधा उत्पन्न करता है।

जमुना के काम और गतिविधि के लिए धन्यवाद, जिसने आहार विज्ञान संस्थान के विशेषज्ञों के प्रतिबंध को नहीं रोका, आप वजन घटाने के नए साधनों के लाभों को स्वयं देख सकते हैं।

जमुना का दावा है कि:

Green Coffee आखिरी स्लिमिंग टूल है जिसकी आपको कभी भी आवश्यकता होगी।

वजन घटाने, आहार या व्यायाम के लिए आपको कभी भी किसी अन्य पूरक की आवश्यकता नहीं होगी। क्यों? इसका फैट बर्निंग फॉर्मूला अब हर किसी के लिए उपलब्ध है और यह आपको 30 दिनों में 20 किलो तक वजन कम करने में मदद कर सकता है! वजन घटाने के लिए अधिकांश दवाओं के विपरीत, यह विधि स्थिर वजन घटाने को बढ़ावा देती है। आप प्राप्त परिणाम को लंबे समय तक सहेज सकते हैं!

जमुना चाहती हैं कि मोटापे से परेशान लोग अतिरिक्त वजन कम करके पतले, स्वस्थ और हल्के बनें।

जमुना अपने अनुभव से जानती हैं कि वजन कम करना कितना मुश्किल है। वह डाइट पर गई, व्यायाम के लिए गई, पूल में गई। उन्होंने वजन घटाने और जुलाब के लिए कई तरह के उपाय अपनाए। अब वह समझती है कि उसने जो कुछ भी हासिल किया है वह उसकी आत्म-भावना में गिरावट है।

अब वह निश्चित रूप से जानती है कि जल्दी, सुरक्षित और आसानी से वजन कम करना संभव है!

और जल्द ही वह अपने वजन घटाने के नतीजे देख सकेंगी। ऐसे नतीजे आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे.

आपको खुद को भोजन तक सीमित रखने की जरूरत नहीं है।

और खेलों में शामिल होने की कोई आवश्यकता नहीं है, शारीरिक तनाव के बिना भी वसा जल जाएगी!

वज़न बढ़ाने का असली तरीका हमारे पास कई सदियों से उपलब्ध है: यह पौधों में पाया जाता है!

ये पौधे चुपचाप जमीन पर उगते रहे और खरपतवार काटते रहे जब तक कि अंततः किसी ने उनकी उपस्थिति पर ध्यान नहीं दिया। यह उन्हें एक साथ इकट्ठा करने और उन्हें मानव जीव पर कार्य करने देने के लिए पर्याप्त था”, – जमुना कहती हैं।

18 से 78 वर्ष की आयु के 5,000 महिलाओं और पुरुषों ने जमुना द्वारा बनाई गई वजन घटाने की विधि का उपयोग किया।

उन सभी ने सफलतापूर्वक अपना वजन कम किया और अभी भी अपने इष्टतम वजन पर हैं। इनमें से किसी भी व्यक्ति को कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ.

अतिरिक्त वसा का जलना स्वाभाविक रूप से होता है, शरीर में एलर्जी या अन्य नकारात्मक प्रतिक्रियाओं के जोखिम के बिना”, – जमुना बताती हैं।

 

 

Leave a Reply