मोबाइल एक्सेसरीज का बिजनेस कैसे शुरू करें-उच्च मांग वाला व्यवसाय

मोबाइल एक्सेसरीज का बिजनेस कैसे शुरू करें-उच्च मांग वाला व्यवसाय

laxmigupta

मोबाइल एक्सेसरीज का बिज़नेस कैसे शुरू करें ?

आज आपको जिस बिज़नेस आईडिया के बारे में बता रहा हूँ, उसमें पार्ट-टाइम या फुल-टाइम दोनों तरीकों से काम करना संभव है। इस बिजनेस में लागत से 4-5 गुना ज्यादा तक कमाई संभव है. जैसे की आप सभी जानते हैं की दिल्ली का गफ्फार मार्केट मोबाइल एक्सेसरीज का हब है।

आज अगर आपने बिजनेस करने का फैसला कर लिया है तो विकल्पों की कमी नहीं है। किसी व्यवसाय में निवेश करने के लिए हमेशा बड़ी राशि की आवश्यकता नहीं होती है। बहुत कम पैसों से भी आप कई बिजनेस शुरू कर सकते हैं। व्यवसाय के बारे में सही जानकारी होने और कड़ी मेहनत करने से एक छोटे व्यवसाय को भी बढ़ने में मदद मिल सकती है।

laxmigupta

हम आज आपको एक ऐसे छोटे से व्यवसाय के बारे में बताएंगे जहां शुरुआती निवेश मात्र 5000 रुपये है, लेकिन कमाई बहुत बड़ी हो सकती है। आज की दुनिया में हर किसी के पास मोबाइल फोन है और कुछ लोगों के पास एक से ज्यादा। मोबाइल उपभोक्ताओं के आंकड़ों के मुताबिक देश में मोबाइल एसेसरीज का बड़ा कारोबार है और भविष्य में यह सेक्टर और बढ़ेगा।

              laxmigupta

कम पूंजी में शुरू हो जायेगा आपका बिज़नेस

मोबाइल फोन्स के डिमांड में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है, ऐसे में बहुत ही कम पूंजी से मोबाइल एसेसरीज का बिजनेस शुरू किया जा सकता है. क्योंकि ज्यादातर कंपनियां अब अपने मोबाइल के साथ सिर्फ चार्जर ही देती हैं। बाकी सामान स्थानीय बाजार से खरीदा जाता है। शुरुआत में, आप मोबाइल चार्जर, ईयरफोन, ब्लूटूथ और मोबाइल स्टैंड जैसे आइटम खरीद और बेच सकते हैं।

2 तरीके से कर सकते हैं इस बिज़नेस को
चौक-चौराहों पर छोटी सी दुकान खोलकर इन सामानों को बेचना संभव है। अगर आप दुकान नहीं खोलना चाहते हैं तो आप सप्लायर के तौर पर काम कर सकते हैं। अपने क्षेत्र की दुकानों से या आस-पास के शहरों में घूमकर भी ऑर्डर लेना संभव है।

laxmigupta

कम लागत में तगड़ा कमाई
इन उत्पादों (Products) की मांग पूरे देश में है। थोक बाजार से शुरू करके, आप नमूना के रूप में 5-5 आइटम खरीद सकते हैं। सैंपल दिखाकर दुकानदार से ऑर्डर ले सकते है और अगर किसी मॉल के बाहर थोड़ी सी जगह मिल जाए तो सोने पे सुहागा हो जाएगा. आपका यह बिज़नेस राकेट की रफ़्तार से चल पड़ेगा.

Mobile Phone Accessories
Electronic Accesories

laxmigupta

12 रूपये का सामान बेचो 50 रूपये में
डेटा केबल और लोकल हेडफोन की थोक खरीदारी 12 से 15 रुपये में गफ्फार मार्किट में उपलब्ध है. जब आप इसे किसी दुकान से खरीदते हैं तो इसकी कीमत कम से कम 50 रुपये होती है। आप लागत से 4-5 गुना अधिक कमा सकते हैं। अपना व्यवसाय स्थापित करने के लिए आप सबसे पहले इन उत्पादों को सस्ते में बेच सकते हैं। जब आपका मार्किट बन जाए तो अपने दाम में थोडा इजाफा कर सकते हैं.

5 हजार रूपये से शुरू हो जायेगा बिज़नेस
सिर्फ 5000 रुपये से बिजनेस शुरू करें, फिर जैसे-जैसे पूंजी बढ़ती जाति है, वैसे-वैसे आप बिजनेस का दायरा भी बढ़ा सकते हैं। जैसे-जैसे आप बाजार में घूमेंगे आपका अनुभव भी बढ़ता जाएगा। कुछ महीनों में, आप अपनी उत्पाद लाइन में रंगीन लाइट्स, विभिन्न प्रकार के केबल, लाइटिंग स्पीकर, कार्ड रीडर और साउंडबार स्पीकर जोड़ सकते हैं। अगर यह बिजनेस बढ़ता है तो आप लाखों कमा सकते हैं।

laxmigupta

शुरू में करनी होगी कड़ी मेहनत

जी हाँ, सच में यदि आप इस बिज़नेस को टॉप में पहुंचाना चाहते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, साथ ही अपने स्किल को भी डेवेलोप करना होगा. आपको अपने ग्राहक के साथ में डील करने का तरीका सीखना होगा. ऐसे ही कुछ जरुरी बातों पर आप ध्यान देते हैं तो आपका बिज़नेस एक रोज जरुर सफल हो जाएगा.

 

दोस्तों, आपकी मदद के लिए और आपका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए मैं इस वीडियो के लिंक को प्रूफ के तौर पर प्रचारित कर रहा हूं।

laxmigupta

 मुझे आशा है कि आप इससे प्रेरित होंगे और इसे शुरू करने में संकोच नहीं करेंगे।
मेरे हिसाब से आप अगर खुद का बिजनेस करते हैं तो आप चने सिंगदाने भी शान से सड़क पर बेच सकते हैं। 
क्यूकी आप अपनी मर्जी के मालिक होंगे। नहीं किसी के अंडर में 10 घंटे की नोकरी नहीं पड़ेगी, नहीं किसी की गली खानी पड़ेगी। 
मुझे उम्मीद है कि मेरी थोड़ी सी मेहनत आपके जीवन में कुछ बड़े बदलाव लाएगी, 
लोगों को शेयर करें और हमारे जैसे लोगों की मेहनत को बढ़ा दें। 
ऐसी अनोखे बिजनेस आइडियाज के अपडेट्स पाने के लिए फॉलो करें। 

बहुत बहुत धन्यवाद।!!!

Leave a Reply